google-site-verification=f-4SH7lQDeEfduld7qeLL3RP7xNYO96R21jzCFZotg0 कोच लैंगर बोले- टीम इंडिया के साथ सहानुभूति, लेकिन उनके दबाव में रहने से मैं खुश हूं

कोच लैंगर बोले- टीम इंडिया के साथ सहानुभूति, लेकिन उनके दबाव में रहने से मैं खुश हूं

ऑस्ट्रेलिया के चीफ कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पहले टेस्ट में भारतीय टीम के 36 रन पर ऑलआउट होने से सहानुभूति है। उन्होंने कहा कि अगला मैच बॉक्सिंग-डे टेस्ट होना है। इसको लेकर टीम इंडिया दबाव में है। इस बात से लेंगर काफी खुश हैं।

4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने ढाई दिन में 8 विकेट से जीत लिया था। इसके साथ उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

कोहली और शमी सीरीज से बाहर
वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर चले गए हैं। जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। बाकी बल्लेबाज भी फॉर्म में नहीं हैं। ऐसे में दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया काफी दबाव में नजर आ रही है। कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे तीन टेस्ट में कप्तानी करेंगे।

क्रिसमस वीकेंड में हम पर दबाव नहीं, इस बात से खुशी
लैंगर ने सीरीज के ब्रॉडकास्टर सोनी नेटवर्क से बात की। इस दौरान उनसे पूछा गया कि वे भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री की जगह होते तो क्या करते? इसके जवाब में लैंगर ने कहा, ‘‘वह मेरा काम नहीं है। मेरे पास पहले काफी दबाव था। मुझे विपक्षी टीम से सहानुभूति है। मैं जानता हूं कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि भारतीय टीम कोई दबाव महसूस कर रही है तो मुझे खुशी है। इस बात की भी कि क्रिसमस वीकेंड में यह दबाव हम पर नहीं है।’’

कोहली-शमी के बाहर होने से टीम को फायदा
कोहली और शमी के नहीं खेलने पर लैंगर ने कहा, ‘‘यदि दो स्टार ऑलटाइम ग्रेट प्लेयर विराट कोहली और शमी नहीं खेलते हैं, तो निश्चित तौर पर हमारे लिए फायदेमंद होगा। हमें पहले दिन अच्छी शुरुआत के साथ अजिंक्य रहाणे पर दबाव बनाना होगा। वे सीरीज में नए कप्तान हैं। हमारे टीम में कोई बदवाव नहीं होगा।’’

वॉर्नर जल्द वापसी करेंगे
डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी को लेकर लैंगर ने कहा, मैं उम्मीद कर रहा हूं... तीन हफ्ते पहले भी मैंने कहा था कि वे वापसी के लिए सबकुछ कर रहे हैं। उन्हें पूरी तेजी से दौड़ने में परेशानी हो रही है। हालांकि, वे जल्द ही टीम में वापसी करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जस्टिन लैंगर ने कहा- ऑलटाइम ग्रेट प्लेयर विराट कोहली नहीं खेलते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए फायदेमंद होगा। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WHt4QD
via Source Link

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ