google-site-verification=f-4SH7lQDeEfduld7qeLL3RP7xNYO96R21jzCFZotg0 कपिल देव के बाद पहली हैट्रिक लेने वाले कुलदीप का खुलासा- धोनी ने तीसरी बॉल स्टंप्स पर डालने के लिए कही थी

कपिल देव के बाद पहली हैट्रिक लेने वाले कुलदीप का खुलासा- धोनी ने तीसरी बॉल स्टंप्स पर डालने के लिए कही थी

कुलदीप यादव सितंबर 2017 में लीजेंड कपिल देव के बाद वनडे में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने थे। इसको लेकर भारतीय स्पिनर ने एक खुलासा किया है। कुलदीप ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें तीसरी बॉल पर हैट्रिक विकेट महेंद्र सिंह धोनी की सलाह के बाद मिला था। विकेटकीपर धोनी ने तीसरी बॉल स्टंप्स पर डालने के लिए कही थी।

कुलदीप ने 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ईडन गार्डन्स में खेले गए वनडे के 32वें ओवर में हैट्रिक की थी। उन्होंने पहली बॉल पर मैथ्यू वेड और दूसरी गेंद पर एश्टन एगर को आउट किया था। अगली गेंद पर पैट कमिंस को पवेलियन भेजा था। यह मैच भारत ने 51 रन से जीता था।

मैं उस मैच में शानदार लय में था: कुलदीप
कुलदीप ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘मैंने विराट कोहली से बात की और उनसे पूछा कि क्या मैं दूसरे छोर से गेंदबाजी कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि एक बार चहल का स्पेल खत्म हो जाए, तो तू उस छोर से गेंदबाजी कर सकता है। मैं बहुत अच्छी लय में था और स्पॉट पर गेंदबाजी शुरू कर दी।’’

धोनी की सलाह के बाद हैट्रिक विकेट मिला
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मैथ्यू वेड का पहला विकेट मिला और फिर अगली गेंद पर मैंने एश्टन एगर को एलबीडब्ल्यू किया। तीसरी बॉल के लिए मैंने माही भाई (धोनी) से पूछा कि किस तरह की गेंदबाजी करना है। जब आपके पास बहुत सारी विविधताएं होती हैं, तो आप भ्रमित हो जाते हैं। उन्होंने मुझे अपने हिसाब से गेंदबाजी करने को कहा, लेकिन बॉल को स्टंप पर ही रखने की सलाह दी।’’

तीसरा विकेट से पहले स्लिप और गली में फील्डर लगाया
कुलदीप ने कहा, ‘‘मैंने एक स्लिप और गली रखी। सौभाग्य से मैंने अच्छी गेंद फेंकी और हैट्रिक हासिल कर ली। ईडन गार्डन में हैट्रिक लेना, वह भी इंटरनेशनल क्रिकेट के पहले साल में, यह एक बड़ी बात है और यह मेरे जीवन के सबसे बड़े पलों में से एक था।’’

कुलदीप दो बार हैट्रिक लेने वाले भारत के अकेले गेंदबाज
कुलदीप दो बार हैट्रिक लेने वाले भारत के अकेले गेंदबाज हैं। 2017 के बाद उन्होंने दूसरी हैट्रिक पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ली थी। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम वनडे के 33वें ओवर में शाई होप, जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को शिकार बनाया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पहली हैट्रिक के बाद जश्न मनाते कुलदीप यादव। उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा भी नजर आते हुए। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gUj52e
via Source Link

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ