google-site-verification=f-4SH7lQDeEfduld7qeLL3RP7xNYO96R21jzCFZotg0 England all-rounder Stokes' father is fighting brain cancer - इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से लड़ रहे, क्रिकेटर ने कहा- पता चलने के बाद एक हफ्ते तक सो नहीं पाया था

England all-rounder Stokes' father is fighting brain cancer - इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स के पिता ब्रेन कैंसर से लड़ रहे, क्रिकेटर ने कहा- पता चलने के बाद एक हफ्ते तक सो नहीं पाया था

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता जेड ब्रेन कैंसर से लड़ रहे हैं। स्टोक्स ने खुद यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब से मुझे यह पता चला कि पिता को ब्रेन कैंसर है, मैं एक हफ्ते तक सो नहीं पाया था। मेरा मन खेल में नहीं लग रहा था। मेरे पास पिता के पास न्यूजीलैंड लौटने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। स्टोक्स ने इसी वजह से पिछले महीने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

उन्होंने कहा कि खेल को बीच में छोड़कर न्यूजीलैंड लौटना सही फैसला था। वे मेरे साथ हमेशा सख्ती से पेश आते थे। जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, मुझे इसकी वजह समझ आई। वे जानते थे कि मैं प्रोफेशनल क्रिकेटर बनना चाहता हूं और वे मुझे इसके लिए तैयार कर रहे थे।

'मेरे पिता काफी तकलीफ में थे'

स्टोक्स ने आगे कहा कि ज्यादातर लोगों का स्वभाव उम्र बढ़ने के साथ नम्र होता जाता है। हालांकि, मुझे कभी-कभी अपने पिता को ऐसा देखना अजीब लगता था। वो जिस तकलीफ से गुजर रहे थे, यह बदलाव उसकी वजह से था।

स्टोक्स के पिता को जनवरी में ब्रेन कैंसर का पता चला था

इंग्लैंड के ऑलराउंडर के पिता को इसी साल की शुरुआत में ब्रेन कैंसर का पता चला था। स्टोक्स के पिता कोच बनने से पहले न्यूजीलैंड के लिए रग्बी खेल चुके हैं। उन्हें इस साल इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तबीयत बिगड़ने के बाद जोहान्सबर्ग के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्टोक्स ने उस दौरे पर जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में हुए तीसरे टेस्ट में 120 रन की पारी खेली थी, तो उन्हें पिता को ब्रेन कैंसर होने के बारे में पता था। इंग्लैंड ने स्टोक्स की पारी की बदौलत वो टेस्ट पारी और 53 रनसे जीत लिया था।

स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी लगाने के बाद पिता को सैल्यूट किया था

इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टोक्स ने मैनचेस्टर टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी। तब उन्होंने तीन उंगलियों से सैल्यूट किया था। उन्होंने अपने पिता के सम्मान में ऐसा किया था। क्योंकि रग्बी खेलने के दौरान उनके पिता की एक उंगली काटनी पड़ गई थी।

स्टोक्स ने 13 शतक लगाए हैं

स्टोक्स ने अब तक 67 टेस्ट और 95 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 4428 और 2682 रन बनाए हैं। दोनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल 13 शतक लगाए हैं।


Source Link

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ