google-site-verification=f-4SH7lQDeEfduld7qeLL3RP7xNYO96R21jzCFZotg0 आप लगातार मेरे प्रमुख रहेंगे ’: टीम इंडिया के लोग एमएस धोनी का सम्मान करते हैं

आप लगातार मेरे प्रमुख रहेंगे ’: टीम इंडिया के लोग एमएस धोनी का सम्मान करते हैं

वैश्विक क्रिकेट से एमएस धोनी के संन्यास ने पूरे क्रिकेट नेटवर्क को गंभीर बना दिया है। धोनी ने क्रिकेट प्रशंसकों को अनगिनत यादें दीं-क्या यह सुपर-त्वरित स्टंपिंग, जबरदस्त छक्के, या चतुर कप्तानी मैदान पर आगे बढ़ती है।
सभी भारतीयों के मस्तिष्क के अंदर खुदी हुई एक स्मृति वह छः है जिसमें उन्होंने नुवान कुलसेकरा को हराकर भारत के लिए 2011 क्रिकेट विश्व कप जीता था। धोनी ने जो वादा किया है, वह केवल प्रशंसकों को नहीं है; इसमें पिछले और वर्तमान क्रिकेटरों को शामिल किया गया है जिन्होंने उस पर लगातार प्रशंसा की है।

ग्रुप इंडिया के लोगों ने काफी समय तक धोनी के साथ खेला है और क्रिकेट पर उनके प्रभाव को प्रत्यक्ष देखा है। अपने संन्यास के बाद, खिलाड़ियों ने क्रिकेट में अपने समय के दौरान धोनी को दी गई यादों को याद किया।

कोहली ने कहा, "शब्द रोजमर्रा की जिंदगी में कई बार याद आते हैं और मुझे लगता है कि यह उन मिनटों में से एक है। मैं जो कुछ भी कह सकता हूं वह यह है कि आप लगातार उस व्यक्ति के साथ रहेंगे जो परिवहन की अंतिम सीट पर बैठा था।"

"हमने एक अविश्वसनीय भाईचारे, साहचर्य, समझ को साझा किया है क्योंकि हमने लगातार समान नौकरियों, समान उद्देश्यों के लिए ग्रहण किया है, जो समूह को जीतना था।" "यह आपके तहत खेलने में एक खुशी की बात है, आपके द्वारा। आप मुझ पर विश्वास का संकेत देते हैं, जिसके लिए मैं लगातार सराहना करूंगा। मैंने यह पहले भी कहा है, मैं इसे एक बार फिर कहूंगा, आप लगातार मेरे कप्तान रहेंगे।"

तीन आईसीसी ट्रॉफी -2017 विश्व टी 20, 2011 विश्व कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर हावी होने के लिए धोनी मैच के पूरे अस्तित्व में मुख्य कप्तान हैं।

दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से इस्तीफा देकर 90 मैचों में 4876 रन बनाए, धोनी ने एकदिवसीय और टी 20 I खेलना जारी रखा। 10,733 रनों के साथ, धोनी सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, और राहुल द्रविड़ के पीछे एकदिवसीय में भारत के अछूते रन-स्कोररों के पांचवें स्थान पर हैं। उनकी सामान्य भारतीय संख्या लड़खड़ा रही है: 538 मैच, 17,266 रन, 16 शतक, 108 अर्द्धशतक, 359 छक्के, 829 एक्सक्यूल्स।

धोनी, भले ही आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपनी खासियत रखते हों। प्रतियोगिता का तेरहवां संस्करण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ